Astrology

Rashifal: आज इन 2 राशि वालों से नाराज रहेगी माँ लक्ष्मी, बढ़ेंगी आर्थिक परेशानी, धन हानी संभव

हम आपको गुरुवार 7 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पारिवारिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और इसमें कुछ धन खर्च भी होगा। व्यवसाय में बदलाव के बाद तरक्की मिलेगी। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने के उत्सुक हैं आज उनकी ये इच्छा पूरी हो सकती है। व्यापार में निवेश के लिए या नए कार्यों को प्रारंभ करने के लिए यह समय आपके लिए उत्तम है। लेन-देन के मामले में किसी बड़े की राय लेना फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करने से दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप पारिवारिक क्लेश से दूर रहें। पारिवारिक क्लेश आपके लिए सबसे अधिक नुकसानदेह साबित हो सकता है। रिश्तेदारों से मिलने के लिए आज अच्छा समय है। प्रॉपर्टी के सिलसले में की गई यात्रा सफल होगी। विवाद करने व जल्दबाजी से बचें। नेत्र पीड़ा हो सकती है। स्वास्थ्य पर व्यय होगा। कर्ज लेना पड़ सकता है। आर्थिक समस्या रहेगी। हाई ब्लड प्रेशर के मरीज हैं तो राहत मिल सकती है। माता-पिता और भाई-बहनों से मदद मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। प्रतिद्वंद्वी की गतिविधि आज आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगी। अपना मन शांत रखें। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। दोस्तों के साथ बिताए गए कुछ पल बहुत ही रोमांच और खुशियां देने वाले होंगे। किसी बड़ी समस्या से निजात मिल सकती है। शरीर के ऊपरी हिस्से में कष्ट हो सकता है। जल्दबाजी न करें। आपको कोई बड़ी सफलता हाथ लगने वाली है, जिसे पाकर आपका मन प्रसन्न हो जायेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलेगा। व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। माता-पिता का स्वास्थ्य आज आपको चिंता में डाल सकता है। मां लक्ष्मी की कृपा से धन और वैभव सभी चीजों में बढ़ोतरी होगी। आई टी और बैंकिंग फील्ड में कार्य करने वाले जातक आज सफल रहेंगे। लव लाइफ में समय की कमी आज आपको परेशान कर सकती है। करियर के मामले में आपको आगे बढ़ने के नए मौके मिल सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। वाहन सावधानी से चलाएं। हर कदम में सफलता प्राप्त होगी। अपने जिम्मेदारी को पूरा करने की कोशिश करें। विदेशी संचार आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकते हैं। नया काम शुरू करने के लिए यह समय उत्तम है। प्रेम में लव पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। परिस्थितियां भी आपके अनुकूल रहेगी। आपका कोई खास काम दोस्तों की मदद से पूरा हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आर्थिक मोर्चे पर आज आपको अच्छा मौका मिलने के संकेत हैं। आपको अध्ययन के प्रति अपने दृष्टिकोण में अधिक ध्यान देने की आवश्कता है। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए आज का दिन कई सारे अवसर लेकर आया है। सेहत को लेकर कोई बड़ा डर बने रहने की संभावना है। लेखन और फ़िल्म फील्ड के जातकों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। कोई फैसला तुरंत करने से आपकी परेशानी और बढ़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज विरोधियों से सावधान रहें। हर किसी से आप अपनी बात शेयर ना करें। गलतफहमी और लगातार असहमति आपके पारिवारिक माहौल को निराशाजनक बना सकती है। साथ ही साथ ही यह स्थिति आपको तनावग्रस्त कर सकती है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। व्यवसाय में किसी को धन देने के प्रति सचेत रहें। विवाद टालने का प्रयत्न करें। धन आगमन की संभावना रहेगी। आपकी सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी भी परिस्थिति में अपना आपा न खोएं वरना आपके पारिवारिक जीवन में कभी न खत्म होने वाली दरार पड़ सकती है। धन का आगमन हो सकता है। यात्रा की योजना बनेगी। जॉब में उन्नति की संभावना रहेगी। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी में नया काम हो सकता है। जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, उनको कोई बढ़िया ऑफर मिल सकता है। बिना सोचे-समझे बोलकर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपका कोई अधूरा सपना पूरा हो सकता है। बेकार की यात्राओं से बचनें का प्रयास करें और घर परिवार का ख्याल रखें। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। मान-सम्मान मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। आज आपको स्त्री वर्ग से पूर्ण सहयोग मिलेगा। जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनके व्यापारिक क्षेत्र में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी। कुछ मामलों में बड़े- बुजर्गों की सलाह काम आ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जहाँ दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। शारीरिक कष्ट हो सकता है। मन में किसी तरह का कोई कंफ्यूजन न रखें, आपके लिए अच्छा रहेगा। जल्दबाजी व लापरवाही न करें। विवाद से क्लेश हो सकता है। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किए गए निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कोर्ट-कचहरी व सरकारी कार्यालयों में रुके कार्य मनोनुकूल रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यवसायी कुछ सकारात्मक निर्णय ले पाएंगे। यदि आपके पास कुछ विदेशी संपर्क हैं, तो ऐसे मजबूत संकेत हैं कि आपकी यात्रा सफल होगी। ज्यादातर मामलों में दिन अच्छा रहेगा। आपकी तारीफ हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके साथ कोई अनहोनी होने की आशंका नजर आ रही है। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। कोई पुरस्कार आपको मिल सकता है। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि मनोनुकूल लाभ देंगे। आज के दिन यात्रा का योग बहुत प्रबल है, जिसमे खट्टे-मीठे दोनों तरह के अनुभव होंगे। संतान की ओर से कुछ चिंता हो सकती है। नकारात्मक विचारों के कारण आप किसी जरूरी काम में असफल भी हो सकते हैं।

आपने Rashifal 7 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।


Scroll to Top