Astrology

Rashifal: गणेशजी इन 7 राशियों पर हुए प्रसन्न, कुछ बड़ा होने की उम्मीद, पलट जाएगी सोई हुई किस्मत

हम आपको बुधवार 6 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज स्वास्‍थ्य संबंधी परेशानी बढ़ेगी। अच्छी सफलता के लिए दिन रात कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। कुछ पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। मेहनत और कार्यकुशलता के बदौलत अच्छे नतीजे मिलने के योग बन रहे हैं। जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है। रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा। थोड़ी बहुत परेशानियों से मन चिंतित हो सकता है लेकिन बाद में सब ठीक रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। उनको अभ्यास में सफलता मिलेगी एवं प्रगति के लिए नया मौका प्राप्त होगा। स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें। आवेश में आकर कोई काम ना करें, नुकसान हो सकता है। कारोबारियों को अपार धन लाभ होने के योग हैं। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। किसी पर्यटन स्थल की सैर से मन अति प्रसन्न रहेगा।

मिथुन राशि(Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज  जीवन साथी से भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है लेकिन आपको उनसे बहस करने से बचना होगा। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। भावुकता में नियंत्रण रखें। आज किसी बड़ी कंपनी से इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। इस राशि के लेखकों के लिए दिन शुभ रहेगा। नौकरी के मामले में अच्छी खबर मिल सकती है। न‌िकट संबंध‌ियों से मतभेद बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सामाजिक कार्य में आपका मन खूब लगेगा। ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। सृजनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। अहंकार से दूर रहें क्योंकि यह आपके लिए नुकसानदेह रहेगा। कंपनी में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। किसी सुंदर पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको महिला रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपके जीवन के सब कष्ट दूर होंगे और परिवार में चारों तरफ से खुशियां आएंगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उदर विकार या त्वचा के रोग के प्रति सचेत रहें। रिश्तेदारों से अनबन न हो ध्यान रखें। रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन शुभ रहेगा। आज किस्मत आपके साथ रहेगी। कार्य क्षेत्र में काफी अच्छे तरीके से काम करेंगे। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह के योग अच्छे हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज प्रमोशन मिलने की संभावना है, जीवनसाथी से प्रेम पूर्वक बात करें। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। नया अनुबंध अथवा प्रमोशन की स्थिति बन सकती है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। कामकाज का जो भी नतीजा मिले उसे मान ले। विदेश की यात्रा का योग बन रहा है। स्वास्थ्य को अनदेखा ना करें, परेशानी बढ़ सकती है। सरकार के साथ धन का व्यवहार सफल रहेगा। जमीन या मकान के दस्तावेजी कार्यों के लिए समय योग्य है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अदालती कार्यों से संभलकर चलिएगा। आज का दिन आपके लिए कष्टदायी हो सकता है, इसलिए सभी कार्यों में सावधानी बरतें। सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। खर्चों की अधिकता भी रहेगी। आप जो भी कार्य मन लगाकर करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है। व्यवसाय के लिए दिन लाभदायी रहेगा। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और आर्थिक लाभ होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पारिवारिक जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार तथा स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा लगातार बढ़ेगी। वाहन खरीदने का विचार हो सकता है। किसी खास से आपको गिफ्ट भी मिल सकता है। जमीन जायदाद खरीदने के लिए उत्तम समय चल रहा है। ईश्वर की आराधना एवं आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान कर सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। धार्मिक संगीत के प्रति रूझान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। व्ययवृद्धि होगी धनु राशि के लोग कलात्मक और सृजनात्मक शक्ति में निखार लाएंगे। आपको न्यायालय से आज लाभ मिलने का योग बन रहा है, कोई मुकदमा है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है। व्यवसाय‌ियों को लाभ में कमी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। परन्तु कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं, बड़ी सफलता का योग बन रहा है। विद्यार्थियों के लिए एवं उनके करियर के लिए अच्छा समय चल रहा है। दफ्तर में उच्च अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज परिवार में दुख होने से घर का वातावरण दूषित होगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। धन का खर्च अधिक हो जाएगा। विशेष रोग के पीछे आकस्मिक खर्च हो सकता है। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है। घर में नए मेहमानों का आगमन हो सकता है। किसी बड़े कार्य में सफलता हासिल होगी। रोजगार के नये अवसर बन रहे हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्यस्थल पर सम्मानित किया जा सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। भाई-बहनों का सानिध्य मिलेगा। कारोबार विस्तार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। जीवनसाथी से आपको सरप्राइज मिल सकता है। परिवार में शुभ कार्य हो सकते हैं। पदोन्नति होने का प्रबल योग बन रहा है। आज अपने बॉस से बना कर रखें। संतानों के साथ मतभेद होने की संभावना है व उनके आरोग्य की चिंता भी रहेगी। परिवार में अपार खुशियों का आगमन होगा।

आपने Rashifal 6 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।


Scroll to Top