Politics

सबसे चर्चित सांसद नुसरत जहां ने पति संग ‘खेला सिंदूर’, एक बार फिर घिर गईं विवादों में

बंगाल में नवरात्रि को लेकर अलग ही माहौल देखने को मिलता है। ऐसे में सभी बंगाली कलाकार, राजनीतिज्ञ या कोई भी जो इस संस्कृति से जुड़ा है उसे उत्साह के साथ जरूर मनाता है। अब अगर ऐसा एक्ट्रेस से सांसद बनी नुसरत जहां ने कर दिया तो क्या गलत कर दिया। मगर इनका ऐसा करना शायद लोगों को चुभ गया और सबसे चर्चित सांसद नुसरत जहां ने पति संग ‘खेला सिंदूर’ को लोगों ने फिर विवादों में घेर लिया। चलिए बताते हैं ऐसा क्या हुआ और इसपर नुसरत ने क्या कहा?

सबसे चर्चित सांसद नुसरत जहां ने पति संगखेला सिंदूर


दुर्गा पूजा समारोहों में भाग लेने के लिए मुस्लिम धर्म गुरुओं की आलोचनाओं का शिकार होना अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां का पुराना विवाद है। मगर इसके शिकार होने के बाद भी तृणमूल लोकसभा सांसद ने शुक्रवार को शहर के एक पंडाल में सिंदूर खेला में हिस्सा लिया और उन्होने इसपर कहा कि वे हर धर्म का सम्मान करती हैं। नुसरत ने शुक्रवार यानी 11 अक्टूबर की शाम को एक पंडाल में आयोजित हुए विजयादशमी से जुड़ी इस रस्म में हिस्सा लिया। बिजनेसमैन निखिल जैन से इस साल की शुरुआत में विवाह करने के बाद नुसरत ने मंगलसूत्र और सिंदूर जैसी चीजें धारण की जो हिंदू धर्म की निशानी होती है। मुस्लिम होते हुए उन्होंने ऐसा किया तो लोगों को इसपर आपत्ति हुई और वहीं मुस्लिम धर्म गुरुओं को भी इससे आपत्ति है। नुसरत को एक बार फिर दुर्गा समारोहों में भाग लेने के लिए इस हफ्ते की शुरुआत में आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा।

‘सिंदूर खेला’ रस्म में विवाहित महिलाएं दुर्गा मां की पूजा करने और उन्हें प्रसाद चढाने के बाद सिंदूर की होली खेलते हैं। ऐसा ही नुसरत ने अपने पति के साथ किया और उन्होंने इसे पूरी श्रद्धा के साथ मनाया और इसपर नुसरत ने कहा, ‘‘मैं ईश्वर की विशेष संतान हूं, मैं मानवता और प्रेम का सम्मान करती हूं और मैं इससे बहुत खुश हूं।”

दारुल उलूम देवबंद से जुड़े हुए एक मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा था कि नुसरत को अपना नाम और धर्म बदल लेना चाहिए क्योंकि वे अपने कार्यों से ‘‘इस्लाम और मुस्लिमों को बदनाम’’ करने का काम कर रही हैं। हिंदू धर्म अपनाकर वे कुछ भी करें हमें इससे आपत्ति नहीं है।” आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में टीएमसी की ओर से नुसरत जहां विजयी हुई थीं और वे सांसद भी हैं जिन्होने रिजल्ट आने के दौरान विदेश में बिजनेसमैन निखिल से शादी की थी। इसके बाद जब सभी नये सांसदों ने शपथ ले ली थी उसके बाद इन्होंने ली और उस दौरान नई-नवेली दुल्हन के रूप में नुसरत को काफी सुर्खियां मिली थीं। नुसरत बंगाली सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस भी रह चुकी हैं और इन्होंने कई सीरियल और फिल्मों में काम किया है लेकिन अब इनके अनुसार ये देश के लिए कुछ अच्छे काम करना चाहती हैं।

 


Scroll to Top